WhatsApp Group Join Now

दर्द होने पर हम पेनकिलर का इस्तेमाल करते हैं। दर्द को कम करने के लिए पेनकिलर का सहारा हर कोई लेना चाहता है। हर कोई जानता है कि पेनकिलर  का प्रयोग करने से हमें तुरंत दर्द में राहत मिल जाएगी, लेकिन एक लड़की ने ऐसा दावा किया है, जो चौंका देने वाला है।

दर्द से राहत के लिए लेती थी पेनकिलर

नाडा के वैंकूवर की रहने वाली नताली लकासे ने बताया कि उसने पेनकिलर का इस्तेमाल करने से अपने दांत गंवा दिए। दरअसल लड़की का कहना है कि जब वो 12 साल की थी तो, जबड़ों के दर्द से परेशान थी। युवती टेम्पोरोमैंडिबुलर डिसऑर्डर (टीएमडी) से पीड़ित रहीं। इसकी वजह से लड़की का बायां जबड़ा ठीक तरह से काम नहीं करता था। युवती का कहना है कि जब दर्द होता, तो पेनकिलर का सहारा वो लेती थी।

पेनकिलर से पेट में छाले हुए और दांत गायब

 नताली लकासे

युवती ने कहा है कि जब वो 18 साल की थी तब वो इस दर्द को कम करने के लिए पेनकिलर लेती थी। पेनकिलर की वजह से उसके पेट में छाले हो गए और वो पांच महीनों तक लगातार उल्टियां करती रही। जब नताली 19 साल की हुई थी उसके सारे दांत गिर चुके थे।

ये भी पढ़े-खाने के बाद फूलता है पेट तो छोड़ दो ये आदत

मेंटल हेल्थ पर पड़ा असर

नताली का कहना है कि जब उसके सारे दांत गिर गए तो उनको बहुत शर्म आने लगी। वह लोगों के सामने जाने से कतराने लगी। इन सब चीजों का फर्क उसके मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने लगा। नताली का कहना है कि “मुझे कई सालों तक ये लगता रहा कि मैं खुद का ध्यान नहीं रख पा रही हूं। मेरी मेंटल हेल्थ पर भी बहुत प्रभाव पड़ रहा था। डॉक्टर को जब मैं अपने दांत दिखाती थी, तो वो मुझसे ड्रग्स से रिलेटिड सवाल करते थे। मैं डॉक्टर को कई बार बताती थी कि मैं ऐसा कुछ नहीं करती, लेकिन कोई भी मेरी बात पर यकीन नहीं करता था”।

एक्सीडेंट होने पर डॉक्टर ने दी थी पेनकिलर

नताली का दावा है कि जब वो 18 साल की थी तब उसका एक्सीडेंट हुआ था, एक्सीडेंट में उसकी पीठ  के निचले हिस्से को काफी चोट आई थी। दर्द को कम करने के लिए उस समय डॉक्टर्स ने उसको पेनकिलर दी थी। नताली का दावा है कि वो पेनकिलर लेने के बाद से उसके साथ ये समस्या शुरू हो गई। नताली का कहना है कि दो हफ्ते तक ये पेनकिलर लेने के लिए कहा गया था, लेकिन “ये लेने के बाद मुझे बहुत परेशानी होती थी, दिन में कई बार उल्टियां आती थी। हर उल्टी के बाद मैं अपने दांत साफ करती थी”। धीरे-धीरे उसके सारे दांत गिर गए। नताली ने अपनी हंसी के लिए करीबन चार लाख रुपये खर्च कर दिए है।

ये भी पढ़े-फैटी लिवर की समस्या कैसे बन जाती है गंभीर, जानिए

WhatsApp Group Join Now

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *