WhatsApp Group Join Now

कितने ही कपल एक अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं। चाहे हालात खुशी भरे हो या कोई गम का मौका हो, हर जगह एक दूसरे का हाथ थामे दिखाई देते हैं। इतनी अच्छी बॉन्डिंग और प्यार होने के बाद भी हर महिला अपने पति की किसी न किसी ऐसी आदत से परेशान दिखती ही है जो बहुत इरिटेटिंग होती है। इस एक आदत की वजह से कितनी ही बार रिश्तों में मनमुटाव और छोटे- छोटे झगड़े अपना घर बनाने लगते हैं। इसी वजह से हर महिला की यह तमन्ना होती है की उसके पति से जुड़ी बस यह एक आदत छूट जाए। तो आइए महिलाओं की जुबानी ही समझते हैं कि पुरुषों की कौन सी आदतें महिलाओं को सबसे ज्यादा करती हैं परेशान और दिलाती हैं भंयकर वाला गुस्सा।

गुंजन गोयल: फीलिंग एक्सप्रेस न करना

हरियाणा के हिसार से गुंजन गोयल ने बताया कि उन्हें अपने पति की लगभग हर आदत लाजवाब लगती है क्योंकि वो एक सुलझे हुए इंसान है। इसी वजह से उन दोनों के बीच बहुत ही खूबसूरत बॉन्ड भी है। गुंजन गोयल के अनुसार वो अपने हस्बैंड को एक परफेक्ट पति के रूप में देखती हैं। मगर बस एक बात है जो उन्हें कभी कभी परेशान कर देती है और वो ये है कि गुंजन को लगता है कि उनके पति अपनी फीलिंग्स को कभी भी खुलकर एक्सप्रेस नहीं करते। जिससे उनके मन में दुविधा बनी रहती है की उन्हें क्या बात पसंद आएगी और क्या नहीं।

कुसुम पांडेय: कभी नहीं करते तारीफ

महिलाएं अपना सारा दिन घर के कामों में ही बिता देती हैं। इसके बाद जब रात में पति ऑफिस से घर आते हैं तो हर महिला को लगता है कि उसके कामों को तारीफ की जाएं मगर अक्सर पति का रिएक्शन कुछ और ही मिलता है। जिसमे गाहे-बगाहे यही सुनने को मिलता है कि सारा दिन काम ही क्या होता है। कुछ ऐसी ही शिकायत इलाहाबाद की कुसुम पांडेय को है। कुसुम का कहना है कि कभी कभार जब पार्टनर से सराहना की उम्मीद टूटती है तो सारा दिन खराब हो जाता है।

चंचल गोयल: कहीं जाने से पहले मचाते है हड़बड़ी

हिसार की चंचल गोयल  का कहना है कि वैसे तो उनके अपने पति में ऐसी कोई बुरी आदत नजर नहीं आती। हर सिचुएशन में चंचल को अपने पति एक सपोर्ट सिस्टम की तरह नजर आते हैं। बस एक ऐसी आदत है जिसकी वजह से चंचल को कभी कभी खीझ उठती है। दरअसल चंचल को कहीं जाने से पहले अच्छे से तैयार होना बहुत पसंद है मगर उसके पति कहीं जाने से पहले हड़बड़ी मचाते हैं और फिर किसी काम में उलझ कर खुद ही लेट कर देते हैं।

 ये हैं वो आदतें जिन पर हर पत्नी को आता है गुस्सा

  • जब पति अपने दोस्तों की पत्न‍ियों की तारीफ पत्नी के सामने करते हैं तो हर पत्नी गुस्से से आगबबूला हो जाती है।
  • पुरुष जैसे ही ऑफिस से घर लौटते हैं, टीवी का रीमोट लेकर बैठ जाते हैं या फिर पत्नी के पसंदीदा धारावाहिक को झट से बदल देते हैं। पतियों की इस आदत पर भी पत्नियों को अच्छा खासा गुस्सा आता है।
  • अपनी गलती स्वीकार नहीं करना। कई बार ऐसा होता है कि सामने वाले को पता होता है कि वो गलत है बावजूद इसके वो ये स्वीकार नहीं करता है।  पुरुषों की गलती स्वीकार नहीं करने की आदत से भी महिलाओं को बहुत परेशानी होती है।
  •  कई बार बिना सोचे समझे पुरुष महिलाओं की बात काट देते हैं। उन्हें समझ ही नहीं आता कि इससे कितना बुरा लग सकता है। आप किसी बात को बहुत गहराई से बता रही हैं और अचानक कोई टोक दे तो बुरा तो लगेगा ही।
  • कई लोगों की आदत होती है कि गुस्सा होने पर एकदम से वो चुप हो जाते हैं। इसकी जगह सीधे बता दिया जाए कि क्या चीज परेशान कर रही है, तो महिलाओं के लिए ज्यादा अच्छा होगा।
WhatsApp Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *