WhatsApp Group Join Now

इनेलो की ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ 55वें दिन में प्रवेश करते हुए अब जिला सोनीपत में पहुंच गई है। खास बात ये है कि यह यात्रा जिस भी जिले एवं हलके में पहुंची तो लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ न केवल यात्रा का स्वागत किया बल्कि अभय सिंह चौटाला के साथ कदमताल करते हुए यात्रा में खुद को भी जोड़ा। इसके अलावा हर विधानसभा क्षेत्र एवं गांवों में हुई सभाओं के मंचों पर भी उन सैकड़ों लोगों ने इनेलो का झंडा थामा जो इससे पूर्व भाजपा, जजपा व कांग्रेस के पदाधिकारी थे।

इनेलो हुई मजबूत

ऐसे में साफ तौर पर कहा जा सकता है कि इस पदयात्रा ने हरियाणा में परिवर्तन का एक नया माहौल कायम करते हुए इनेलो को पहले से कहीं अधिक मजबूत किया है। इसके अलावा अभय चौटाला ने उन लोगों से भी व्यक्तिगत संपर्क साधते हुए उन्हें पुन: अपने साथ जोड़ा जो पहले जननायक चौ. देवी लाल के साथी हुआ करते थे और किन्हीं कारणों के चलते घर बैठ गए थे मगर अब ये लोग भी इनेलो के साथ कंधे से कंधा जोड़ कर आ खड़े हुए हैं। इससे उत्साहित अभय सिंह स्वयं इस बात को मानते हैं कि इनेलो न केवलमात्र पहले की बनिस्पत मजबूत ही नहीं हुई बल्कि पुराने साथियों के आ जाने से युवा पीढ़ी को भी एक सकारात्मक संदेश मिला है और इसी का ही परिणाम है कि युवाओं ने पार्टी के प्रचार प्रसार के लिए खुद ही कमान संभाल ली है।

also read-बेचारा पति ! पिसता रहता है चक्की के दो पाटों के बीच

युवाओं के हाथ में होगी आगामी चुनावों की डोर- अभय चौटाला


अभय सिंह चौटाला ने इस बात पर जोर देकर कहा है कि आने वाले चुनावों में प्रदेश की कमान न केवल युवाओं के हाथों होगी बल्कि इनेलो की ओर से 50 फीसदी टिकटें युवाओं खासकर नए चेहरों को दी जाएगी। इनेलो की इस नीति ने भी युवाओं को काफी प्रभावित किया हुआ है। जिस प्रकार चौ. अभय सिंह चौटाला अपनी पदयात्रा के दौरान ग्राम पंचायतों से लेकर बुजुर्गों तक, किसानों से लेकर कर्मचारियों तक, कामगारों से लेकर विद्यार्थियों तक हर वर्ग के लिए आवाज उठा रहे हैं उससे भी इन सभी वर्गों में इनेलो के प्रति रुझान बढ़ा है।

लोग इस बात को मानने लगे हैं कि एकमात्र विधायक होने के बावजूद इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा में प्रदेश हित में पुरजोर तरीके से आवाज बुलंद की है। इस सरकार को घेरते हुए हर वर्ग के हर अधिकार की मांग की है, इससे साफ है कि इनेलो ही एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो जननायक चौ. देवी लाल के वास्तविक पदचिह्नों पर चलते हुए प्रदेश के सभी वर्गों के कल्याण की बात सोचती है।

गरीबों के पीले कार्ड काटे जा रहे हैंः अभय चौटाला


अभय सिंह चौटाला ने लोगों को सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कैसे गरीबों के पीले कार्ड काट दिए गए और कैसे बुजुर्गों की पैंशन में कटौती की जा रही है। इसके अलावा सरकार की गलत नीतियों के चलते आखिर कैसे युवा पथभ्रष्ट हो गए हैं और हरियाणा में ग्राम पंचायत क्यों अपने हक अधिकार की रक्षा के लिए आंदोलन की राह पर है। बहुतेरे ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें अभय चौटाला लोगों के बीच में रखते हुए साफ कह रहे हैं कि जिस प्रकार इस पदयात्रा को लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है, उससे यह तो तय है कि आने वाला समय निश्चित तौर पर इनेलो का है और इनेलो की सरकार आने के बाद लोगों को बुनियादी सुविधाओं, बेरोजगारों को रोजगार, किसानों को अपनी फसल की चिंताओं से मुक्ति और बुजुर्गों के मान सम्मान का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

also read-हमें करना होगा ये अन्यथा रोएगी हमारी संतान

WhatsApp Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *