WhatsApp Group Join Now

इनेलो प्रधान महासचिव और ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने अम्बेडकर जयंती के उपलक्ष्य में डा. भीम राव अम्बेडकर नमन करते हुए कहा कि बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर ने जीवन भर देश के नागरिकों के समान अधिकारों के लिए संघर्ष किया। बाबा साहेब विश्व भर में मानवाधिकार आंदोलन, भारतीय संविधान निर्माता और उनकी विद्वता के लिए जाने जाते हैं। इनेलो पार्टी हर साल 14 अप्रैल को यह दिवस उनके प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए मनाती है।

“बाबा साहेब ने लड़ी कमजोर वर्ग की लड़ाई”

बाबा साहेब ने हमेशा गरीब, मजदूर, किसान और कमेरों के हितों की लड़ाई लड़ी। जननायक ताऊ देवी लाल और चौधरी ओम प्रकाश चौटाला जब भी सत्ता में रहे उन्होंने हमेशा गरीब, मजदूर, किसान और कमेरों के उत्थान के लिए कार्य किए। भीम राव अम्बेडकर को भारत रत्न दिलाने में जननायक चौधरी देवी लाल का अहम् योगदान रहा है।

इनेलो किसान, मजदूर वर्ग की है पार्टी- चौटाला

अभय सिंह चौटाला ने प्रदेशवासियों को बैसाखी की बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा कृषि प्रधान प्रदेश है और बैसाखी का दिन किसानों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इनेलो किसान, मजदूर और कमेरे की पार्टी है इसलिए हर साल सभी जिलों में बैसाखी का पर्व बहुत धूमधाम से मनाती है। इस दिन को हरियाणा और पंजाब के अलावा उत्तर भारत में फसल की कटाई शुरू होने की सफलता के रूप में मनाया जाता है। इस दिन गेहूं और तिलहन की कटाई शुरू होती है। हिन्दू पंचांग के अनुसार इस दिन हिन्दू नववर्ष भी आरम्भ होता है।

ये भी पढ़े- मेरे खून का एक-एक कतरा प्रदेशवासियों के लिए-अभय सिंह चौटाला

कार्यक्रम में उपस्थित लोग

देश के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की आज 133वीं जयंती है, हर साल 14 अप्रैल को उनका जन्मदिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर चंडीगढ़ स्थित इनेलो पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय प्रधान महासचिव आरएस चौधरी आईएएस (सेवानिवृत्त), पूर्व डीजीपी हरियाणा डॉ. महेंद्र सिंह मलिक, कार्यालय सचिव स. नच्छत्तर सिंह मल्हान, डॉ. सतबीर सिंह सैनी और प्रो. हरबंस सिंह समेत पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा डॉ. साहेब को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। शुक्रवार को प्रदेश के जिलास्तर पर भी इनेलो ने अम्बेडकर जयंती और बैसाखी का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया। इनेलो के सभी जिलाध्यक्षों ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जिला कार्यालयों पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

ये भी पढ़े- संगठन की मजबूती के लिए नमो नमो मोर्चा भारत की बैठक हुई

WhatsApp Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *