WhatsApp Group Join Now

हर बच्चे में टैलेंट होता है बस उसको तराशने की जरुरत होती है। आमतौर पर छोटे बच्चें खेलने-कूदने और पढ़ने में ही लगे रहते हैं। लेकिन 10 साल की उम्र में छोटी बच्ची ने दुनिया में ऐसा तहलका मचाया है कि हर कोई उसका दिवाना हो गया है।

पेंटिंग से हासिल किया मुकाम

10 साल क छोटी सी बच्ची ने अपने हाथों द्वारा बनाए गए चित्रों की प्रदर्शनी लगाई। मिकेल अकार न्युयार्क की रहने वाली है। पेंटिंग की दुनिया में अकार ने नया मुकाम हासिल किया है। हाथों से बनाए गए चित्रों की प्रदर्शनी देखने हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़े- दुनिया में क्यों छाई हैं 106 साल की टैटू आर्टिस्ट

80 हजार डॉलर में बिकीं है पेंटिंग्स

मिकेल अकार की पेंटिंग की प्रदर्शनी को देखने जगह- जगह से लोग आ रहे हैं। हर प्रकार के लोग उनकी कला के मुरीद हो गए हैं। हफ्ते में उसकी कई तस्‍वीरें 80 हजार डॉलर यानी करीब 65 लाख रुपये में बिकीं हैं। लोगों को बच्ची की पेंटिंग इतनी पसंद आ रही हैं कि ऑर्डर कर रहे हैं। लोग बच्ची की तुलना विख्यात सड़क कलाकार जीन-मिशेल बास्कियाट से कर रहे हैं।

4 साल की उम्र से बना रही हैं पेंटिंग

https://www.instagram.com/p/CkbfcSysJfU/

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, मिकेल का जन्म 2012 में हुआ था। 4 साल की उम्र से ही मिकेल पेंटिंग कर रही हैं। उनके बर्थडे पर मम्‍मी-पापा ने उन्‍हें उपहार के तौर पर कैनवास दिया था। 7 साल की उम्र में वह दुनियाभर में पहचाने जाने लगी। मिकेल इतनी फेमस हो गई हैं कि कई अंतरराष्‍ट्रीय कला प्रतियोगिताओं से उन्‍हें ऑफर भी आए हैं। उनकी एक पेंटिंग तो 16 हजार डॉलर तक में बिकी थी। उन्‍हें प्री-स्कूल पिकासो’ करार दिया जा रहा है।

दुनिया है दिवानी

मिकेल की पेंटिंग की दुनिया दिवानी है। बहुत ज्यादा लोग उनके फैन हैं। बताया जा रहा है कि ऑटोग्राफ देने में भी मिकेल को कई बार घंटों लग जाते हैं। कोलोन, डसेलडोर्फ, बर्लिन, हैम्बर्ग और म्यूनिख सहित पूरे जर्मनी के कई शहरों में प्रदर्शनी आयोजित की जा चुकी हैं। विएना, ज्यूरिख और इस्तांबुल में भी मिकेल के शो हुए हैं। पूर्व-राजकुमारी ली बाउवियर रैडज़वेल की बेटी टीना रैडज़वेल को इनकी पेंटिंग खुब भा रही हैं। उन्‍होंने कई चित्र मंगवाएं भी हैं। उन्‍होंने लिखा है कि  “इसकी कीमत लाखों में है। लोगों के पास इसे खरीदने के लिए पैसे कम पड़ गए हैं”।

ये भी पढ़े- नाटक “मौत क्यों रात भर नहीं आती” ने दर्शकों को खूब गुदगुदाया

ये भी पढ़े- सेहत और स्किन फायदेमद है मूंग की दाल, दाग-धब्बों को ऐसे करें दूर

The Unique Bharat ।। कितने मरे, कितने घायल और  बिना मुद्दों के दांव पेंचों वाली राजनीतिक बहस से दूर पॉजिटिव खबर, जरूरी बातें, दमदार किसान, प्रेरक महिलाओं और युनीक भारतीयों को जानने के लिए पढ़ें  The Unique Bharat  ।।

 

WhatsApp Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *